आ सकता है Shiba Inu ETF, Coinbase की फाइलिंग से चर्चा तेज

03-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
आ सकता है Shiba Inu ETF, Coinbase की फाइलिंग से चर्चा तेज

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट का सबसे लोकप्रिय मीमकॉइन Shiba Inu हमेशा ही लोगों के बीच में चर्चा का विषय रहा है, चाहे वह इस टोकन की कीमत को लेकर चल रहा प्रेडिक्शन हो या फिर इस मीमकॉइन का सबसे बड़ी क्रिप्टो बनने की भविष्यवाणी का किया जाना हो। इस टोकन के कम्युनिटी मेंबर जिन्हें Shiba Army कहा जाता है, वे हमेशा ही इस टोकन के सपोर्ट में बड़ी से बड़ी क्रिप्टो कम्युनिटी से भिड़ने के लिए तैयार रहते हैं। अब हाल ही में कुछ ऐसी खबर सामने आई है जिसने Shiba Inu (SHIB) कम्युनिटी में एक नया उत्साह भर दिया है।  

जानकारी के अनुसार दुनिया के प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक Coinbase ने एक महत्वपूर्ण फाइलिंग की है, जिसके चलते SHIB कम्युनिटी के बीच Shiba Inu ETF के आने की चर्चा तेज हो  गई है। दरअसल कुछ दिन पहले Coinbase के डेरिवेटिव्स द्वारा Shiba Inu और चार अन्य क्रिप्टो से जुड़े नए फ्यूचर कॉन्ट्रेक्टस फ़ाइल किए गये थे। जिसको लेकर Coinbase ने उम्मीद जताई है कि CFTC द्वारा इन नए फ्यूचर कॉन्ट्रेक्टस फ़ाइलिंग को मंजूरी मिल जाएगी। अगर ऐसा होता है तो वह 15 जुलाई तक नए फ्यूचर कॉन्ट्रेक्टस की शुरुआत कर देगा। ज्ञात हो कि Coinbase का यह कदम क्रिप्टो-रिलेटेड फाइनेंसियल प्रोडक्ट के बढ़ते लैंडस्केप में एक बड़ी प्रगति को दर्शाता है। 

Coinbase के कदम से Shiba Inu कम्युनिटी में उत्साह 

Shiba Inu कम्युनिटी में Coinbase के इस कदम के बाद में काफी ज्यादा उत्साह देखा जा रहा हैं। SHIB कम्युनिटी से जुड़े लोग इस कदम को एक एक आधारभूत कदम मान रहे हैं, जो SHIB ETF के निर्माण की दिशा में एक बड़े अपडेट के रूप में देखा जा रहा हैं। हालंकि अभी यह जानना बेहद जरुरी है कि क्या SHIB ETF वाकैयी में आ सकता है, जबकि अभी Solana और XRP जैसी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी भी इस कतार में बैठी है। 

अगर इस विषय में विचार किया जाए तो ये हो भी सकता है, क्योंकि SHIB एक बड़ी कम्युनिटी बेस वाला टोकन है। साथ ही इसे होल्ड करने वाले यूजर्स की संख्या भी काफी ज्यादा है। अकेले भारत के कुल क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों में से लगभग 25% से भी ज्यादा Shiba Inu के निवेशक हैं। वहीँ दुनियाभर में इसके होल्डर्स की संख्या मिलियंस में है। ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं है कि आने वाले समय में Shiba Inu के ETF के लिए फाइलिंग की जाए और उसे रेगुलेटरी ऑथरिटी का अप्रूवल भी मिल जाए। 

फिलहाल अभी Shiba Inu से जुड़ी डेवलपमेंट टीम टोकन की सप्लाई को कम करने के लिए लगातार टोकन बर्निंग की दिशा में कार्य कर रही हैं। जिससे SHIB टोकन की कीमत में तेजी आ सके। 

यह भी पढ़िए : Shiba Inu का कमाल 3 साल में 2000 डॉलर को बनाया 1 मिलियन डॉलर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.