Hamster Kombat मुसीबत में, कानूनी विवाद में फंसा प्रोजेक्ट

26-Aug-2024 By: Rohit Tripathi
Hamster Kombat मुसीबत में, कानूनी विवाद में फंसा प्रोजेक्ट

टेलीग्राम पर चर्चित टैप-टू-अर्न गेम Hamster Kombat, रूस में एक कानूनी विवाद का सामना कर रहा है। इस विवाद का संबंध इसके कथित निर्माता, Eduard Gurinovich और इसके शुरुआती निवेशकों में से एक आईटी होल्डिंग कंपनी Ad.ru के बीच हो रहे मतभेद से है। एक लोकप्रिय रूसी ऑनलाइन न्यूज़ पेपर, के अनुसार, Gurinovich ने Hamster Kombat को Arenum नामक कंपनी का उपयोग करके बनाया, जिसमें Ad.ru की 25% हिस्सेदारी है।

Hamster Kombat का कानूनी विवाद 

Hamster Kombat, जो 155 मिलियन से अधिक यूजर्स का सपोर्ट प्राप्त कर चुका है, वर्तमान में कथित निर्माता Eduard Gurinovich और इसके पहले एंजेल निवेशक Ad.ru के बीच चल रही कानूनी लड़ाई में फंस गया है।

जानकारी के अनुसार, गुरीनोविच ने Hamster Kombat को Arenum नामक कंपनी का उपयोग करके बनाया, जिसमें Ad.ru ने लगभग $600,000 का निवेश किया था और फर्म की इस कंपनी में 25% हिस्सेदारी थी। Arenum को 2020 में Ad.ru को प्रेजेंट किया गया था, जो कि गेम्स और ई-स्पोर्ट्स प्रदान करने के लिए एक पोर्टल था। हालांकि, 2021 तक Arenum की फंडिंग खत्म हो गई और Arenum को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक इनिशियल टोकन ऑफरिंग का सहारा लेना पड़ा, जिससे $10 मिलियन जुटाए गए।

Hamster Kombat के कानूनी विवाद के कारण 

  • Hamster Kombat का निर्माण Arenum द्वारा किया गया था, जिसमें Ad.ru की 25% हिस्सेदारी थी। Ad.ru के CEO Anton Gorshkov ने कहा कि Eduard Gurinovich ने शुरू में Ad.ru की भागीदारी को स्वीकार किया था, लेकिन बाद में इससे इनकार कर दिया।

  • 2021 तक Arenum की फंडिंग समाप्त हो गई, जिसके बाद Arenum ने $10 मिलियन जुटाने के लिए एक इनिशियल टोकन ऑफरिंग की। हालांकि, यह पैसा निवेशकों के साथ साझा नहीं किया गया।

  • 2024 में Hamster Kombat लॉन्च किया गया, जिसे तत्काल लोकप्रियता मिली, लेकिन निवेशकों को इसकी जानकारी नहीं दी गई।

Hamster Kombat विवाद के बाद हुए कई खुलासे

Hamster Kombat के डोमेन के लिए Arenum का कॉर्पोरेट ईमेल ap@arenum.games का उपयोग करने की पुष्टि हुई है। Ad.ru ने इस विवाद को अदालत में ले जाने की योजना बनाई है। Ad.ru के CEO ने कहा, हमने एक प्री-केस क्लैम दायर किया है और कानून के दायरे में अपने हितों की रक्षा करना चाहते हैं। बताते चले कि Hamster Kombat की टीम ने हाल ही में कई वेंचर कैपिटल फर्मों के निवेश प्रस्तावों को अस्वीकार किया था, लेकिन Ad.ru या किसी अन्य एंजेल निवेशकों के साथ अपने लिंक का खुलासा नहीं किया। हालाँकि इस विवाद से Hamster Kombat की भविष्य की योजनाएं प्रभावित हो सकती हैं, जिनमें Hamster Kombat Airdrop शामिल हैं। इस इवेंट का इंतजार कम्युनिटी लम्बे समय से कर रही है।

यह भी पढ़िए : Hamster Kombat News: टोकन के फ्यूचर प्राइज में आयी गिरावट

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.