व्हेल एक्टिविटी के कारण बढ़ी Pepe की कीमत, पहुंचा आल टाइम हाई पर

14-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
व्हेल एक्टिविटी के कारण बढ़ी Pepe की कीमत, पहुंचा आल टाइम हाई पर

मार्केट में जहां Bitcoin और Ethereum जैसे प्रमुख क्रिप्टो कॉइन्स की कीमतों में उतर चढाव जारी है वहीँ मीम कॉइन सभी का ध्यान खिंच रहे है। खासकर उन निवेशकों का जो अल्टरनेटिव एसेट की खोज कर रहे है। इसी के चलते लोकप्रिय मीम कॉइन Pepe (PEPE) की कीमत में पिछले 24 घंटों में 23% से अधिक की वृद्धि हुई है, इसके साथ ही Pepe ने अपना नया आल टाइम हाई बनाया है। PEPE की वर्तमान कीमत अप्रैल 2023 में दर्ज किए गए अपने आल टाइम लो से लगभग 18,380.81% अधिक है। इसी के साथ Pepe टॉप परफोर्मिंग मीम कॉइन बन गया है। वर्तमान में यह मार्केट कैप के हिसाब से 24वीं सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बन गया है। 

व्हेल इन्वेस्टर के कारण बढ़ी Pepe की कीमत 

Pepe कॉइन की कीमत में वृद्धि के साथ-साथ ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटों में, PEPE का ट्रेडिंग वॉल्यूम $2.08B तक पहुंच गया है, जो पिछले दिन से 279% अधिक है। यह उछाल मीम कॉइन में बढ़ती इन्वेस्टर्स की रुचि और मार्केट  एक्टिविटी को बताती है। मौजूदा कीमत 18 अप्रैल, 2023 को दर्ज किए गए $0.00000005514 के अब तक के सबसे निचले स्तर से उल्लेखनीय रूप से 18,380.81% अधिक है। इसी के साथ हाल ही में Pepe Whale के नाम से जाने जाने वाले एक प्रमुख इन्वेस्टर ने हाल ही में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इस व्हेल ने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Binance पर 2.67 मिलियन डॉलर मूल्य के 250 बिलियन PEPE जमा किए है। व्हेल ने शुरुआत में केवल 1,000 डॉलर में 474.95 बिलियन PEPE हासिल की थी और अब उसे 3.6 मिलियन डॉलर का लाभ हुआ है।

इसके साथ ही कुछ सप्ताह पहले ही मार्केट मेकर Amber Group ने Binance से 110 बिलियन PEPE खरीदें थे। इसके अलावा एक और व्हेल द्वारा 211.6 बिलियन PEPE खरीदें गए थे, जिससे टोकन ने सबका ध्यान खिंचा है और इसकी कीमतों में वृद्धि हुई है। 

2025 में नया रिकॉर्ड बना सकता है Pepe

Coin Gabbar की माने तो आने वाले समय में मीम टोकन Pepe में यह तेजी जारी रहेगी और यह लोकप्रियता में Shiba Inu को भी पीछे छोड़ देगा। जिस तरह से यह मीम टोकन अभी प्रदर्शन कर रहा हैं 2025 तक इसकी कीमत $0.0000500 तक पहुँच सकती है,जो यह टोकन बढ़ी आसनी से प्राप्त कर सकता है। मीम टोकंस के प्रति क्रिप्टो मार्केट में बढ़ता ट्रेंड और सोशल मिडिया में बढ़ता बज भी Pepe की कीमत को बढाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। बढ़ती लोकप्रियता ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को इस टोकन के साथ जोड़ेगी, जो PEPE की कीमतों में वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। 

यह भी पढ़िए : व्हेल एक्टिविटी के कारण बढ़ी Pepe की कीमत, पहुंचा आल टाइम हाई पर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.