WazirX हुआ हैक, यूजर्स का $250 मिलियन फंड हुआ चोरी

18-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
WazirX हुआ हैक, यूजर्स का $250 मिलियन फंड हुआ चोरी

भारत के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज WazirX पर हाल ही में एक बड़े साइबर अटैक की खबर आई है, जिसमें हैकर्स ने यूजर्स के फंड का एक बड़ा हिस्सा चुरा लिया है। इस हमले को WazirX Exploit नाम दिया गया है और इसमें अनुमानित $470 मिलियन से $250 मिलियन तक की चोरी की गई है। यह घटना भारतीय क्रिप्टो बाजार के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकती है, क्योंकि WazirX देश में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एक्सचेंजों में से एक है।


Image title

हैकरों ने विशेष रूप से Ethereum (ETH), Shiba Inu जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी को लक्ष्य बनाया है। इस अटैक की जानकारी सबसे पहले WazirX के उपयोगकर्ताओं द्वारा ऑनलाइन साझा की गई, जब उन्होंने अपने खातों में अचानक कम बैलेंस देखे। हालाँकि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया हैं।

क्या हुआ?

जानकारी के अनुसार, हैकर्स ने एक्सचेंज की सुरक्षा प्रणाली में कमजोरी का फायदा उठाते हुए बड़ी मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी चुरा ली। जानकारों के अनुसार इस घटना के पीछे की तकनीकी वजहों को समझने की कोशिश प्लेटफ़ॉर्म जरूर कर रहा होगा और प्रभावित उपयोगकर्ताओं के फंड की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रहां होगा।

यूजर्स में फैला पैनिक 

इस घटना ने WazirX के उपयोगकर्ताओं में चिंता और असुरक्षा का माहौल बना दिया है। कई यूजर्स ने अपने फंड को सुरक्षित रखने के लिए तुरंत अपने खातों से क्रिप्टोकरेंसी को निकालने का प्रयास किया। लेकिन, नेटवर्क पर बढ़ती मांग के कारण कई बार ट्रांजैक्शंस में देरी भी हुई। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के साइबर हमले क्रिप्टोकरेंसी के प्रति उनके विश्वास को कमजोर कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए  :  लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाता जा रहा है Hamster Kombat

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.