क्या हो अगर ICC क्रिकेटर्स को इनाम में दे Cryptocurrency

13-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
क्या हो अगर ICC क्रिकेटर्स को इनाम में दे Cryptocurrency

ICC के Crypto के साथ जुड़ने से बढ़ सकता है क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट 

दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रिय खेलों का जब भी नाम आता है तो लोग क्रिकेट को उस लिस्ट में जरुर रखते हैं। इसके पीछे का कारण हर देश में क्रिकेट के प्रति दीवानगी का होना है। यह दीवानगी तब और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं, जब Cricket World Cup चल रहा होता है। जहाँ करोड़ो फैन्स क्रिकेट मैच के किसी भी पल को मिस नहीं करना चाहते। ऐसे में अगर ICC क्रिकेटर्स को क्रिकेट मैच में जीतने पर पुरस्कार के रूप में Cryptocurrency में पुरस्कार देने लगे तो, इससे Cryptocurrency के निवेशको में वृद्धि देखने को मिल सकती है। सोचिये अगर Virat Kohli जैसा बल्लेबाज किसी मैच में शतक बनाकर जब मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड के लिए चुना जाता है और उन्हें पुरूस्कार के रूप में Cryptocurrency मिलती है, तो उस क्रिप्टोकरंसी की कीमतों के सातवें आसमान तक पहुँचने की संभावना दस गुना बढ़ सकती हैं। 

वहीँ अगर कोई क्रिप्टोकरंसी भारत जैसी बड़ी क्रिकेट टीम की टाइटल स्पॉन्सर बन जाती है तो सोचिये उसकी मार्केटिंग वैल्यू कितनी बढ़ जाएगी। हर व्यक्ति की जुबान पर बस उस ही क्रिप्टोकरंसी का नाम होगा। इसका फायदा यह होगा कि ज्यादा से ज्यादा लोग उस क्रिप्टो में निवेश करेंगे। जिसका फायदा पूरे क्रिप्टोकरंसी मार्केट को भी होगा। इतना ही नहीं लोगों में क्रिप्टोकरंसी में निवेश के प्रति विश्वास बढ़ेगा। लोगों के बीच क्रिप्टोकरंसी एक आम करंसी की तरह लोकप्रिय हो जाएगी। इस बढ़ती लोकप्रियता के चलते ग्लोबली क्रिप्टोकरंसी से जुड़े रेगुलेटरी फ्रेमवर्क को जल्द से जल्द अप्रूव मिल जाएगा।  

क्रिकेट में पहले ही हो चुकी है ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की एंट्री 

हम ICC द्वारा क्रिप्टोकरंसी में पुरस्कार देने की बात इसलिए कर रहे है क्योंकि ICC धीरे-धीरे ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की तरफ बढ़ रहा हैं।  क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले ICC ने ब्लॉकचेन-पॉवर्ड Web3 फैन एंगेजमेंट ऐप बनाने के लिए Near Foundation के साथ पार्टनरशिप की थी। इससे पहले ICC NFT प्रोजेक्ट से जुड़ चुका है। जहाँ ICC के लिए FanCraze नामक एक NFT प्लेटफॉर्म का निर्माण किया गया था।  गौरतलब है कि ग्लोबल ब्लॉकचेन और Web3 पेमेंट्स कंपनी Nordek, ICC World Cup Cricket टूर्नामेंट में Netherlands Cricket Team की टाइटल स्पॉन्सर के रूप में जुड़ी है।  ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को अपनाने के बाद अब ICC क्रिप्टोकरंसी को भी जल्द से जल्द अपना सकता है। 

यह भी पढ़िए : ICC Cricket World Cup की टीमों को रिप्रजेंट कर सकती हैं ये 10 Crypto

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.