Shiba Inu $1 पर पहुँच गया तो क्या होंगे परिणाम | Coin Gabbar

30-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
Shiba Inu $1 पर पहुँच गया तो क्या होंगे परिणाम | Coin Gabbar

दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk की प्रसंदिदा क्रिप्टोकरंसी में से एक Shiba Inu (SHIB) को लेकर निवेशकों को काफी ज्यादा उम्मीदे हैं। जहां निवेशकों का मानना है कि आने वाले 5 सालों में यह क्रिप्टो करंसी $1 तक पहुँच जाएगी। लेकिन अगर यह मीम कॉइन 1 डॉलर कीमत पर पहुँच गया तो इससे जुड़े कई सारे विचित्र परिणाम होंगे। 

मीम करंसी Shiba Inu क्रिप्टोकरंसी मार्केट की सबसे लोकप्रिय करंसी में से एक है। अगर इस करंसी के विषय में बात की जाए तो, यह टॉप 20 क्रिप्टो कॉइन में से एक है। इतना ही नहीं इसकी मार्केट कैप $5.08B है, जिससे आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते है। वर्तमान में हर वह निवेशक जिसके वॉलेट में SHIB टोकन है, वहीँ यह उम्मीद लगाए बैठा है कि जल्द से जल्द इस मीम करंसी की कीमत $1 तक पहुँच जाए और वह मालामाल हो जाए। वर्तमान में यह क्रिप्टो कॉइन $0.000009 कीमत पर है, ऐसे में इसे $1 पर पहुँचने के लिए काफी लम्बा रास्ता तय करना होगा। लेकिन क्रिप्टो मार्केट का अब तक का जो इतिहास रहा है, कि कोई कॉइन कभी भी तेजी के साथ में ऊपर जा सकता है और कोई तेजी के साथ नीचे आ सकता है। केवल bitcoin और ETH जैसी कुछ एक बड़ी क्रिप्टोकरंसी को अगर छोड़ दे तो क्रिप्टो मार्केट में अन्य कॉइन इसी तरह से ट्रेड करते हैं। 

Shiba Inu के 1 डॉलर पहुँचने पर उठ सकते है सवाल 

वर्तमान में $0.000009 पर कारोबार कर रहे Shiba Inu के $1 पर पहुँचने पर कई तरह के प्रभाव दिखाई दे सकते हैं। लेकिन इसमें जो सबसे महत्वपूर्ण और संभावित प्रभाव है वह है, इसपर रेगुलेटरी जांच का खतरा बढ़ जाना। अगर एकाएक किसी भी क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में इस तरह का बदलाव देखा जाता है, तो यह रेगुलेटरी डिपार्टमेंट का ध्यान भी आकर्षित कर सकती है। कम समय में Shiba Inu का बढ़ना रेगुलेटर्स को मार्केट में हेरफेर, धोखाधड़ी या अन्य अवैध गतिविधियों जैसी जांच के लिए आकर्षित कर सकता है। 

इसके साथ ही कुछ अन्य प्रभाव जैसे SHIB के अचानक उछाल से इसके मार्केट कैप में भी भारी वृद्धि हो सकती है, जिससे यह क्रिप्टो मार्केट के शीर्ष कॉइन में से एक बन जाएगा। जिसका परिणाम यह होगा कि निवेशक, ट्रेडर्स और मिडिया बड़ी संख्या में इसकी ओर आकर्षित होंगे। मूल्य में यह वृद्धि सम्पूर्ण मार्केट में उथल-पुथल ला सकती है, जिससे अन्य अल्टकॉइन की कीमतों में इंटरेस्ट और इन्वेस्टमेंट में वृद्धि देखी जा सकती है। 

SHIB की कीमतों में यह तेजी मार्केट में क्रिप्टो Millionaire की संख्या में भी वृद्धि कर देगी, क्योंकि वर्तमान में इसकी कीमत काफी कम है। वहीँ जानकारी के अनुसार काफी ज्यादा निवेशकों ने इस मीम करंसी में निवेश किया हुआ है। हालंकि यह निवेश है तो काफी कम, लेकिन इसमें काफी बड़ी मात्रा में SHIB टोकन निवेशकों को प्राप्त हुए हैं। ऐसे में SHIB की कीमत $1 डॉलर पर पहुँचने पर छोटे से छोटा निवेश करने वाला निवेशक भी करोड़पति बन जाएगा। लेकिन इस मीम कॉइन की कीमतों में तेजी क्रिप्टो मार्केट में बिकवाली का दौरा भी ला सकती है, और मार्केट दबाव का अनुभव कर सकता है। क्योंकि निवेशक शुरूआती मुनाफा कमाने के लिए इस करंसी को बेचना शुरू कर देंगे, जिससे अस्थायी रूप से इसमें गिरावट आ सकती है। 

हालांकि Shiba Inu का $1 तक पहुंचना टेढ़ी खीर के समान है, क्योंकि बीते काफी समय से इस क्रिप्टोकरंसी की कीमते स्थिर बनी हुई है। ऐसे में इसका $1 के आंकड़े पर पहुंचना काफी मुश्किल हो सकता है। लेकिन क्रिप्टो मार्केट में कुछ भी स्थाई नहीं है। यहाँ कब किस कॉइन की कीमत बढ़ जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता। 

ये भी पढ़िए : SEC पर मोरल विक्ट्री, क्या ETH के लिए होगी फायदेमंद

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.