Pi Coin को फ्री में कैसे प्राप्त करें, जानिए आसान स्टेप्स

31-Aug-2024 By: Rohit Tripathi
Pi Coin को फ्री में कैसे प्राप्त करें, जानिए आसान स्टेप्स

Pi Coin को फ्री में प्राप्त करने के लिए ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है क्योंकि यह अभी किसी भी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज पर उपलब्ध नहीं है। Pi Coin, जो अपने मेननेट की लॉन्चिंग से पहले ही लोकप्रिय हो चुका है, वर्तमान में न तो खरीदी जा सकता है और न ही एक्सचेंज पर लिस्टेड है। हालांकि, इसे आसानी से प्राप्त किया जा सकता है, जिसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

Pi Coin प्राप्त करने के स्टेप्स

Pi App डाउनलोड करें : Pi Coin प्राप्त करने के लिए, सबसे पहला कदम Pi App को डाउनलोड करना है। यह ऐप्लिकेशन Google Play Store और Apple iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। अपने स्मार्टफोन के ऐप स्टोर पर जाएं और Pi Network के आधिकारिक ऐप्लिकेशन को सर्च करें और डाउनलोड करें।

अपना प्रोफाइल बनाएं : ऐप डाउनलोड करने के बाद, आपको ऐप्लिकेशन पर अपना प्रोफाइल बनाना होगा। इसमें आपको अपनी पर्सनल इन्फॉर्मेशन और जरुरी डिटेल्स भरने होंगे। एक बार प्रोफाइल बन जाने के बाद, आप Pi नेटवर्क में लॉग-इन कर सकते हैं और माइनिंग प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

Pi Coin की माइनिंग : Pi Coin की माइनिंग के लिए, आपको ऐप को अपने स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चालू रखना होगा। इसके लिए, सुनिश्चित करें कि आपका फोन लगातार इंटरनेट से जुड़ा रहे और Pi ऐप्लिकेशन रन करता रहे। जैसे-जैसे आप इसे चलाते रहेंगे, आपके ऐप्लिकेशन वॉलेट में धीरे-धीरे Pi Coin जमा होते जाएंगे।

फिएट करेंसी से Pi Coin की प्राप्ति : Pi Coin प्राप्त करने के लिए, आप नियमित मनी या फिएट करेंसी (जैसे INR) का भी उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, वर्तमान में, Pi Coin की केवल माइनिंग की जा सकती है और इसकी खरीदारी की सुविधा जल्द ही उपलब्ध होगी।

Pi Network वेबसाइट पर जाएं : आप Pi Network की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर Pi Coin अर्न कर सकते हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध विभिन्न विकल्पों और अपडेट्स को ध्यान में रखते हुए, आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मुख्य बिंदु

  • Pi App डाउनलोड करें: Google Play Store और Apple iOS पर उपलब्ध

  • प्रोफाइल निर्माण: व्यक्तिगत जानकारी के साथ प्रोफाइल बनाएं

  • माइनिंग प्रक्रिया: ऐप को बैकग्राउंड में चालू रखें

  • फिएट करेंसी उपयोग: INR जैसी करेंसी से Pi Coin प्राप्ति

  • वेबसाइट विज़िट: Pi नेटवर्क की वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करें

कन्क्लूजन 

Pi Coin की माइनिंग और प्राप्ति के लिए दी गई स्टेप्स का पालन करना अनिवार्य है। Pi Network Mainnet दिसंबर 2024 में लॉन्च होगा, जिसके बाद 2025 में Pi Coin Listing की उम्मीद है। यह प्रोजेक्ट भारत समेत पूरी दुनिया में काफी प्रत्याशित है। Pi Coin की माइनिंग और प्राप्ति की प्रक्रिया के साथ-साथ अपडेट्स के लिए Pi Network की वेबसाइट और ऐप पर नजर बनाए रखें।

इस जानकारी के साथ, आप Pi Coin की माइनिंग शुरू कर सकते हैं और Pi Coin Price Prediction और उपयोग की संभावनाओं का बेनिफिट ले सकते हैं।

यह भी पढ़िए : Tomarket Airdrop Price, $0.001 हो सकती है टोकन की कीमत

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.