मेननेट डिले की खबर के बीच Pi Network ने बनाया नया माइलस्टोन

05-Aug-2024 By: Rohit Tripathi
मेननेट डिले की खबर के बीच Pi Network ने बनाया नया माइलस्टोन

लम्बे समय से अच्छी खबर का इंतजार कर रहे Pi Network के यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार Pi Network ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरसल Pi Network अपने Testnet 2 के साथ एक मिलियन ब्लॉक के आंकड़े को पार कर चुका है। Testnet 2 पर 1 मिलियन Block के आंकड़े को पार करना Pi के लिए एक बड़ा माइलस्टोन है। Pi Network द्वारा बनाया गया यह माइलस्टोन केवल एक फिगर नहीं है, बल्कि नेटवर्क के डेवलपमेंट में हुई फास्ट ग्रोथ और स्टेबिलिटी का एक बड़ा प्रूफ है। 

Pi Network Testnet 2 ने इस बड़ी उपलब्धि के साथ में बड़ी मात्रा में ट्रांजेक्शन लोड को मेंटेन करने की अपनी क्षमता को साबित कर दिया है। Pi Network यह संकेत दे रहा है कि वह अपने भविष्य के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सही रास्ते पर है, जिसमें Pi Network का Mainnet लॉन्च भी शामिल है। जानकारी के अनुसार आने वाले दिसंबर 2024 तक Pi Network अपना मेननेट लॉन्च कर सकता है। 

Pi Coin Launch Date को लेकर यूजर्स उत्साहित 

मोबाइल माइनिंग ऐप्लिकेशन के तौर पर शुरू हुआ Pi, लगातार डिले होते अपने Network Mainnet के चलते यूजर्स के गुस्से का सामना कर रहा है। हालाँकि जब से Pi प्रोजेक्ट टीम की ओर से दिसंबर में मेननेट लॉन्च को लेकर घोषणा की गयी है, तब से यूजर्स एक बार फिर प्रोजेक्ट के लिए अपना सपोर्ट दिखा रहे हैं। 

Pi की कोर टीम भी अपने यूजर्स को निराश न करते हुए उनके लिए नए-नए फीचर्स पेश कर रही हैं, जिसमें Social Profiles और Pi Superwallet Upgrade जैसे फीचर्स को लॉन्च करना शामिल हैं। जिससे Network के यूजर्स के बीच कनेक्टिविटी को बढाया जा सके और यूजर्स की सिक्योरिटी से संबंधित चिंताओं को दूर किया जा सके।

Pi Network के इन नए फीचर्स और उपलब्धियों से Pi Coin के होल्डर्स काफी खुश है और उन्हें एक बार फिर इस बात की उम्मीद है कि दिसंबर में मेननेट के लॉन्च के बाद Pi Coin की लिस्टिंग हो जाएगी। Pi Coin के होल्डर्स का मानना है कि लॉन्च होने के बाद 1 Pi Coin का Price लगभग $100 हो सकता है। मार्केट के जानकार मानते हैं कि Pi Coin $40 कीमत पर लिस्ट हो सकता है, जो कि वर्तमान में इस कॉइन का प्री मार्केट ट्रेडिंग प्राइस है। इस कीमत में और भी ज्यादा वृद्धि तब देखने को मिल सकती है, जब बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज अपने प्लेटफ़ॉर्म पर Pi Coin की लिस्टिंग कर लेंगे। 

यह भी पढ़िए : Hamster Kombat vs Pi Network : जानिए दोनों के बीच मुख्य अंतर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.