Hamster Kombat रिवॉर्ड कॉइन्स को कैसे रुपये में बदले

02-Aug-2024 By: sakshi modi
Hamster Kombat रिवॉर्ड कॉइन्स को कैसे रुपये में बदले

300 मिलियन से ज़्यादा यूज़र्स वाला Hamster Kombat टॉप ट्रेंडिंग टैप-टू-अर्न टेलीग्राम गेम है जो अपने अनोखे गेमप्ले और इनोवेटिव आइडियाज़ की वजह से तेजी से ग्रो कर रहा है। 2030 तक इसके यूज़र्स 1 बिलियन तक पहुँचने का अनुमान है। यह गेम कॉइन अर्न करने के अलग-अलग तरीके यूज़र्स को देता है, जैसे कि कॉइन को टैप करके, डेली सिफर, डेली कॉम्बो और डेली रिवॉर्ड आदि के ज़रिए यूज़र्स कॉइन अर्न कर सकते है। हालाँकि,अब यूज़र्स अपने रिवार्ड्स कॉइन को वापस लेना चाहते हैं, ऐसे में हम अपने इस लेख में आपको Hamster Kombat रिवार्ड्स कॉइन को विड्रॉ करने के तरीकों के बारे में बताएँगे।

Hamster Kombat Coin कैसे विड्रा करें?

30 जुलाई 2024 को Hamster Kombat व्हाइटपेपर और रोडमैप को अपडेट किया गया, जहाँ इसने अपनी 300 मिलियन यूज़र्स की कम्युनिटी को रिवॉर्ड देने के लिए इससे सम्बंधित अपनी योजनाएँ बताईं। इसमें Hamster Kombat रिवार्ड्स कॉइन्स को निकालने और उन्हें रियल कॉइन में बदलने के कुछ हिंट दिए हैं। 

पहला Hamster Kombat Airdrop 

पहला Hamster Kombat Airdrop 50 मिलियन यूज़र्स को 6 बिलियन $HMSTR कॉइन रिवॉर्ड में देने लिए तैयारी कर रहा है, जो टोटल सप्लाई का 60% है। $10 बिलियन के अनुमानित मूल्य वाला यह एयरड्रॉप क्रिप्टो इतिहास का सबसे बड़ा एयरड्रॉप होने का अनुमान है, जिससे इसके एक्टिव यूज़र्स को लाभ होगा।

दूसरा Hamster Kombat Airdrop 

Hamster Kombat ने जल्द ही अपने दूसरे एयरड्रॉप के लिए भी योजना तैयार की है, जहाँ हमारा मानना है कि यह Notecoin को फॉलो करेगा, जिसने अपनी 80% टोकन सप्लाई अपनी कम्युनिटी को डिस्ट्रीब्यूट की है, इसलिए हमारा मानना है कि Hamster Kombat अपनी कम्युनिटी को एडिशनल 2 बिलियन $HMSTR कॉइन्स डिस्ट्रीब्यूट करेगा जो टोटल सप्लाई का 20% है।

Hamster Kombat गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म

Hamster Kombat ने अपने गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म को लॉन्च करने के लिए व्हाइटपेपर में कई सारी बाते कही जिसमें Hamster Kombat ने अपने प्लेटफ़ॉर्म में कई तरह के web3 गेम को जोड़ने की हिंट दी है। PlayStore और AppStore पर उपलब्ध 700,000 गेम के साथ, Hamster Kombat इनमें से कई गेम को शामिल करेगा, जो यूज़र्स को रेगुलर टॉस्क, एयरड्रॉप, कॉमपिटीशन और इवेंट के माध्यम से रिवार्ड्स देगा।

Initial Game Offerings (IGO)

क्रिप्टो स्पेस Initial Game Offerings (IGO) के ज़रिए गेम डेवलपमेंट में रिवोल्यूशन ला रहा है, जो ICO के काम करने के तरीके को बदल सकता है। डेवलपर्स गेम रिलीज़ होने से पहले ही इन-गेम टोकन या NFT बेचकर फंड जुटा सकते हैं।

क्रिप्टो एयरड्रॉप्स

Hamster Kombat अपनी 300 मिलियन यूज़र कम्युनिटी का लाभ उठाकर विभिन्न क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स के एयरड्रॉप को सपोर्ट करेगा, जहाँ ये प्रोजेक्ट्स अपने टोकन एयरड्रॉप का एक हिस्सा विशेष रूप से Hamster Kombat कम्युनिटी के लिए रिज़र्व रखेंगी, जिसका उपयोग Hamster Kombat रिवार्ड्स कॉइन को रियल मनी में बदलने के लिए किया जा सकता हैं।

क्रिप्टो रिवॉर्ड

Hamster Kombat अपनी कम्युनिटी को रिवॉर्ड देने के लिए क्रिप्टो रिवॉर्ड को फॉलो कर सकता है, जहाँ यह एक माइलस्टोन हासिल करने के लिए इवेंट में हिस्सा लेने वाले यूज़र्स को डेली गेमप्ले के लिए क्रिप्टोकरेंसी रिवॉर्ड दे सकता है। यह प्लेयर्स के लिए मोटिवेशन का काम करेगा है, जिससे उनका गेमिंग टाइम वैल्यूबल मनी में बदल जाएगा।  

गेम्स में NFT

Non-fungible tokens (NFT) डिजिटली कलेक्ट की गई वस्तुओं को रिप्रेजेंट करते हैं, जो प्लेयर्स के पास वास्तव में होती हैं। Hamster Kombat NFT के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म प्रदान कर सकता है जो यूनिक इन-गेम आइटम हो सकते है, जिन्हें प्लेयर्स ट्रेड कर सकते हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि कई सेलिब्रिटीज, इन्फ़्लुएन्सर्स और key opinion leaders (KOL) अपने NFT कलेक्टिबल्स को लॉन्च करने के लिए Hamster Kombat कम्युनिटी के साथ पार्टनरशिप करेंगे।

यह भी पढ़िए : 2 अगस्त 2024 का Hamster Kombat Daily Combo और Cipher Code

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.