Pi Coin News: Pi Network IOU Token की कीमत में 73% की गिरावट

04-Sep-2024 By: Rohit Tripathi
Pi Coin News: Pi Network IOU Token की कीमत में 73% की गिरावट

Pi Network का IOU टोकन (Pi Coin) हाल ही में मार्केट में आई मंदी के कारण लगातार गिरावट का सामना कर रहा है। वर्तमान में, Pi Coin (PI) की कीमत $34.53 है, जो पिछले महीने की तुलना में 2.46% कम है और साल के अपने हाई लेवल से 73% कम है। Pi का IOU टोकन 2022 में लॉन्च हुआ था और यह मुख्य Pi Network से संबंधित नहीं है। यह वर्तमान में कुछ ही एक्सचेंजों पर लिस्टेड है और इसकी ट्रेडिंग वॉल्यूम भी कम है, जिससे इसकी कीमत मुख्य Pi Token के मूल्य की दिशा को दर्शाती नहीं है।

Pi Network की चुनौतियाँ और मार्केट की मंदी 

बाजार में जारी मंदी के चलते Pi Coin IOU Price में भारी गिरावट आई है, जो समग्र क्रिप्टो मार्केट की अस्थिरता को दर्शाती है। इस समय, Bitcoin का मूल्य साल के अपने हाई से 20% से अधिक गिर चुका है, जबकि Ethereum की कीमत में 38% से अधिक की गिरावट आई है। इस ब्रॉडर मार्केट वीकनेस के साथ, क्रिप्टो फियर और ग्रीड इंडेक्स भी "एक्सट्रीम ग्रीड की स्थिति से घटकर "न्यूट्रल" पर आ गया है। 

अगस्त में सेंट्रलाइज्ड और डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंजों पर क्रिप्टोकरेंसी के ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी काफी कमी आई है। Pi Network IOU Token की गिरावट को Pi Network के मेननेट लॉन्च में देरी से भी जोड़ा जा सकता है। डेवलपर्स ने इस साल के अंत तक Network Mainnet को उसके क्लोज फेज से बाहर लाने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें अभी KYC वेरिफिकेशन पूरा करना है, कम से कम 100 dApps जोड़ना हैं और मार्केट की स्थिति को अनुकूल बनाना है।

अन्य "टैप-टू-अर्न" टोकन, जैसे कि Hamster Kombat और Notcoin, में भी गिरावट देखने को मिली हैं, जो इस प्रकार के प्रोजेक्ट के लिए चुनौतीपूर्ण माहौल को दर्शाता है। Pi Network के IOU टोकन को अपनी लोकप्रियता बढ़ाने से पहले अभी कई गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़िए : Pi Coin को फ्री में कैसे प्राप्त करें, जानिए आसान स्टेप्स

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.