Pi Coin News : Pi की बड़ी उपलब्धि, क्रिएट किए 27 dApps

13-Aug-2024 By: Rohit Tripathi
Pi Coin News : Pi की बड़ी उपलब्धि, क्रिएट किए 27 dApps

Pi Network लगातार अपने इकोसिस्टम को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहा है, इसी कड़ी में Pi Network ने 27 डिसेंट्रलाइज्ड एप्लीकेशन्स (dApps) का डेवलपमेंट कर लिया है। यह dApps विभिन्न सेक्टर्स जैसे कि कमर्शियल, गेमिंग, NFT आदि में में काम कर रहे हैं। हालांकि Pi Network से जुड़ी डेवलपमेंट टीम का लक्ष्य है कि वे जल्द ही 100 dApps को डेवलप करें, जिससे उनके टोकन की यूटिलिटी में बढ़ोतरी हो सके।

हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए, अभी Pi Network को अपने लक्ष्य तक पहुंचने में काफी ज्यादा मेहनत करनी होगी। वर्तमान में, 27 dApps के निर्माण का मतलब है कि अभी भी 73 dApps का डेवलपमेंट बाकी है। ये dApps, Pi Network के इकोसिस्टम को विस्तारित करने और यूजर्स के लिए अधिक अवसर प्रदान करने में मदद करेंगे।

Pi Network का मानना है कि dApps की बढ़ती संख्या उनके Pi Coin की कीमत को भी प्रभावित करेगी और इसे यूजर्स के लिए अधिक आकर्षक बनाएगी। जैसे-जैसे dApps की संख्या बढ़ेगी, यूजर्स Pi Coin का उपयोग विभिन्न सर्विसेज और प्रोडक्टस के लिए कर सकेंगे, जिससे Pi Network की व्यापक स्वीकृति बढ़ेगी। हालाँकि यह देखना दिलचस्प होगा कि Pi Network अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए किन उपायों का सहारा लेता है और आने वाले समय में कितनी तेजी से अपने इकोसिस्टम को डेवलप करता है। लेकिन द्वारा उठाए जा रहे कदमो को देखकर यह कहा जा सकता है कि Pi Network आने वाले समय में क्रिप्टोकरेंसी स्पेस में एक बड़ा बदलाव ला सकता है।

 फ्री में क्रिप्टोकरेंसी करें अर्न

ग्लोबल यूटिलिटी के लिए Pi Network ने किया नया अपडेट

Pi Network ने कुछ दिनों पहले एक अपडेट जारी किया था, जिसके तहत Pi Coin को एक ग्लोबल डिजिटल करेंसी बनाने की दिशा में कार्य किया जजा रहा है। इसके लिए Pi Network कई बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों और रिटेलर्स के साथ साझेदारी करने की योजना भी बना रहा है। साथ ही साथ Pi Network, PayPal और अन्य क्रेडिट कार्ड नेटवर्क के साथ इंटीग्रेशन पर भी विचार कर रहा है, जिससे यूजर्स डेली ट्रांजेक्शन में भी Pi Coin का उपयोग कर सकें।

Pi Network UPI जैसे पेमेंट सिस्टम के निर्माण पर भी काम कर रहा है। इसके अंतर्गत, वह Point of Sale (POS) टर्मिनल, ATM कार्ड और Pi के लिए विशेष ATM की शुरुआत करने का प्लान बना रहा है। इससे ट्रेडर्स सीधे Pi Coin को पेमेंट के रूप में स्वीकार कर सकेंगे और यूजर्स अपने Pi Wallet से स्थानीय करेंसी निकाल सकेंगे।

वहीँ कुछ समय पहले Pi Network ने अपने यूजर्स के लिए Superwallet Upgrade किया था, साथ ही में कम्युनिटी को कनेक्ट करने के लिए Social Profiles लॉन्च की थी। इस तरह लगातार Pi Network अपने यूजर्स को अपने साथ जोड़े रखने के लिए हर दिन कुछ नया लेकर आ रहा है।

यह भी पढ़िए : Pi Coin News: आज का Pi Coin का प्राइस - 13 अगस्त

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.