नेटवर्क मेननेट लॉन्च से पहले DEX लॉन्च करेगा Pi, उड़े रुमर्स

27-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
नेटवर्क मेननेट लॉन्च से पहले DEX लॉन्च करेगा Pi, उड़े रुमर्स

बीते कई महीनो से अपने नेटवर्क मेननेट लॉन्च की घोषणा के चलते सुर्ख़ियों में बना हुआ, Pi प्रोजेक्ट अब एक नई अफवाह के चतले सुर्खियों में आ गया है। जानकारी के अनुसार इन दिनों यह रुमर्स चल रहे हैं कि Pi के नेटवर्क मेननेट लॉन्च में फिर से डिले हो सकता है और Pi डेवलपमेंट टीम Pi Network मेननेट से पहले DEX (डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज) लॉन्च करेगी। हालाँकि वर्तमान में न तो इसके टोकन की कोई वैल्यू है और न ही मेननेट लॉन्च की कोई खबर। ऐसे में एक डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज की बात तो बहुत टेढ़ी खीर हो जाती हैं।

सवाल यही उठता है कि आखिर मेननेट लॉन्च की खबर के बीच में यह अफवाह किसने फैलाई कि Pi अपना DEX लॉन्च करेगा। तो आपको बता दे कि यह सब Pi Network शिलिंग टीम का कमाल है, जो एक डेडीकेटेड लोगों का समूह है, जो रोजाना उठकर किसी ना किसी खबर को वायरल कर देते हैं। यह टीम अपने इस काम से प्रोजेक्ट को लेकर माहौल को गरम बनाए रखने का काम करती है। ताकि Pi Coin के होल्डर्स के बीच में इस प्रोजेक्ट को लेकर उत्सुकता बनी रहे। 

इससे पहले भी Pi शिलिंग टीम ने रुमर्स फैलाया था कि अरबपति बिजनसमैन Elon Musk Pi प्रोजेक्ट से जुड़ गए हैं और अपने सोशल मिडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर Pi Coin से पेमेंट की शुरुआत करने वाले हैं। लेकिन जब इस तरह की किसी खबर पर X या Musk की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी तो यह सच सामने आ ही गया कि Tesla के मालिक ने ऐसी किसी भी पार्टनरशिप को अंजाम नहीं दिया है। हालाँकि एक रुमर पर लोग विश्वास कर रहे हैं और वह रुमर है Pi Coin के लॉन्च होने के साथ ही इसकी कीमत का करीब 30 रूपए से 50 रूपए के बीच में ट्रेड होना। क्योंकि जिस तरह से यूजर्स इस प्रोजेक्ट के साथ में जुड़ रहे हैं, यह कहा जा सकता है कि अभी भी इसके होल्डर्स इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही Pi Network मेननेट लाइव होगा और इसका नेटिव टोकन Pi Coin ट्रेडेबल हो जाएगा। 

मेननेट लॉन्च को लेकर Pi डेवलपमेंट टीम की ऑफिशियल पोस्ट 

Pi Network मेननेट लॉन्च को लेकर Pi से जुड़ी डेवलपमेंट टीम ने हाल ही में X पर बने अपने ऑफिशियल सोशल मिडिया अकाउंट से इस बात की पुष्टि की है कि वह मेननेट को लाइव करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। हालाँकि हाल ही में की गई अपनी पोस्ट में Pi की टीम ने 28 जून की लॉन्च डेट का कोई जिक्र नहीं किया। जबकि कुछ महीने पहले तक इस तारीख को ही लॉन्च डेट माना जा रहा था। लेकिन जिस तरह बीते दिन Pi की टीम की पोस्ट आई उससे यह बात साबित हो जाती है कि अभी दिल्ली दूर है यानी नेटवर्क मेननेट में अभी और समय शेष है। लेकिन Pi Coin के होल्डर्स अभी भी 28 जून का इन्तजार कर रहे हैं। अब देखना होगा कि क्या Pi Network लाइव हो पायेगा या एक बार फिर Pi होल्डर्स को निराशा हाथ लगेगी। 

यह भी पढ़िए : नेटवर्क मेननेट लॉन्च से पहले Pi डेवलपमेंट टीम का बड़ा मैसेज

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.