Shibarium पर गेमिंग इकोसिस्टम लाने की प्लानिंग में Shiba Inu

28-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
Shibarium पर गेमिंग इकोसिस्टम लाने की प्लानिंग में Shiba Inu

Shiba Inu क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के उन मीमकॉइन में से एक है जो लगातार इस स्पेस को आगे बढाने की दिशा में कार्य कर रहा है। इस टोकन को हमेशा ही डेडिकेटेड फेन बेस का साथ मिला हैं, जो SHIB के ब्राइट फ्यूचर के लिए पूरी सिद्दत के साथ में जुड़े हुए हैं। लेकिन बीते कुछ समय से Shiba Inu (SHIB) की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिली है, जिसने इसके यूजर बेस को थोडा कमजोर किया हैं। ऐसे में Shiba Inu की टीम अपने यूजर्स को अपने साथ फिर से जोड़ने के उद्देश से लगातार नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। हाल ही में SHIB से जुडी टीम की ओर से Shibarium पर एक गेमिंग इकोसिस्टम लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया गया है। जिसके लिए सबसे पहले Web 3 Beta वर्जन में Shiba Eternity को लॉन्च किया जाएगा, जिसके चलते यूजर्स लम्बे समय तक इसे एक्सप्लोर और इससे इंटरैक्ट कर सकेंगे। 

गेम के ब्लॉकचेन वर्जन के बारे में बात करते हुए Shiba Inu की टीम के गेम लीड ने कहा कि यह वर्जन प्लेयर्स को Web 3 इंटरटेनमेंट की ट्रू फिलिंग को अपनाने में मदद करेगा। यहाँ आगे उन्होंने कहा कि Shiba Eternity के Web 3 वर्जन के साथ हमारा लक्ष्य Shibarium द्वारा प्लेयर्स और डेवलपर्स को प्रदान किए जाने वाली वैल्यू को शोकेस किया जाए। एक बार जब हम Shibarium Technology को इंटीग्रेट कर लेते हैं, हम अपने प्लेयर्स के लिए एक नए एक्सपीरियंस को ओपन करते हैं। इससे प्लेयर ड्रिवेन इकॉनमी को बढ़ावा मिलेगा। यहाँ उन्होंने कहा कि  शिबेरियम (Shibarium) को कम लागत पर हाई स्कैलाबिलिटी प्रदान करके सहज गेमप्ले सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

0.01 डॉलर के माइलस्टोन पर Shiba Inu की नजर 

Shiba Inu के निवेशक मानते हैं कि जल्द ही यह 0.01 डॉलर के माइलस्टोन को पार कर जाएगा, जो हो भी सकता है। लेकिन उसके लिए Shibarium पर गेमिंग इकोसिस्टम लॉन्च सफलता पूर्वक होना आवश्यक है। साथ ही इस गेमिंग इकोसिस्टम को लोकप्रियता भी मिलना आवश्यक है, जिसके बाद ही निवेशक SHIB टोकन में निवेश करने के लिए आगे आयेंगे और इस टोकन की कीमत में तेजी देखने को मिलेगी।  हालाँकि Shib Inu से जुडी टीम टोकन को वैल्यूएबल बनाने के लिए केवल नए प्रोजेक्टस पर ही ध्यान नहीं दे रही, बल्कि टोकन की सप्लाई को कम करने के लिए टोकन बर्न में भी लगातार वृद्धि कर रही हैं। जानकारी के अनुसार लगभग 40% से ज्यादा SHIB टोकन की सप्लाई को बर्न किया जा चुका है। जो इस टोकन की 0.01 डॉलर के माइलस्टोन को हासिल करने में महत्वपूर्ण भुमिका निभा सकता है। 

जानकारी के लिए बता दे कि वर्तमान में SHIB $0.00001723 पर ट्रेड कर रहा है,  जहाँ पिछले 30 दिनों में इस टोकन ने गिरावट देखी है। हालाँकि इसके होल्डर्स का मानना है कि यह टोकन आने वाले 10 सालों में $1 के आंकड़े को पार कर जाएगा।

यह भी पढ़िए : Shiba Inu का पॉवर, एक दिन में बर्न किये गये 232 मिलियन SHIB

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.