DOGE फाउंडर और Musk के मिले सुर, क्या किसी डील के है संकेत

23-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
DOGE फाउंडर और Musk के मिले सुर, क्या किसी डील के है संकेत

अरबपति बिजनेसमैन Elon Musk और मीमकॉइन Dogecoin के को-फाउंडर Billy Markus अमेरिका के भविष्य को लेकर एकमत नजर आ रहे हैं। दरअसल Shibetoshi Nakamoto के नाम से मशहूर DOGE के फाउंडर Billy Markus ने हाल ही में फाइनेंसियल मैनेजमेंट को लेकर US गवर्नमेंट की आलोचना की थी। जिसपर अब दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk ने भी अपना रिएक्शन दिया हैं। दरअसल X पर की गई Billy Markus की पोस्ट पर अपना रिएक्शन देते हुए Musk ने अमेरिकी सरकार का मजाक बनाया और कहा कि "US बैंकरप्ट होने वाला है"। 

बता दे कि Elon Musk का यह रिएक्शन Dogecoin के फाउंडर की उस पोस्ट के बाद आया जिसमें उन्होंने एक स्टेटिस्टिक्स शेयर किया था, जिसमें यह सामने आया कि फेडरल डेब्ट पर इंटरेस्ट जून में कलेक्ट किए गए आल पर्सनल इनकम टैक्स के 76% के बराबर था। यानी ट्रेजरी के सबसे बड़े रैवैन्यू सोर्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नेशनल डेब्ट पर इंटरेस्ट के भुगतान में खर्च हो जाता है। जिसको लेकर Billy Markus ने अमेरिकी सरकार का मजाक उड़ाते हुए पोस्ट किया कि मुझे ख़ुशी है कि मैं जो आयकर देता हूँ, उसका सरकार सही जगह उपयोग कर रही हैं। 

Elon Musk और Dogecoin के को-फाउंडर की दिखी जुगलबंदी 

Dogecoin के फाउंडर Billy Markus और Elon Musk द्वारा अमेरिकी सरकार की आलोचना करने से ज्यादा इस खबर ने सुर्खियाँ बटोरी कि Musk और DOGE के फाउंडर Markus किसी इक विषय में एकमत नजर आये। Billy की पोस्ट पर Musk के कमेन्ट ने खूब सुर्खियाँ बटोरी, जिसके बाद क्रिप्टो मार्केट में यह रुमर्स फैलने लगे कि कहीं Elon Musk और Dogecoin के फाउंडर Billy Markus, DOGE को लेकर किसी प्रोजेक्ट पर साथ तो नहीं आ रहे। इस खबर ने एक और संभावना को हवा देदी, जिसमें यह कहा जाने लगा कि हो सकता है Elon Musk अपने सोशल अकाउंट X पर लम्बे समय से Dogecoin में पेमेंट स्वीकार करने की जिस कथित योजना पर कार्य कर रहे हैं उसको लेकर Markus और उनके बीच में कोई डील हो गई हों। हालंकि आधिकारिक तौर पर न ही Elon Musk या X की ओर से इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया आई। वहीँ Dogecoin या Billy Markus की ओर से भी इस खबर को लेकर कोई कमेंट नहीं किया गया। 

Elon Musk के कमेंट के बाद ट्रेंड करने लगा Dogecoin 

Dogecoin के फाउंडर की पोस्ट पर Elon Musk के कमेंट के बाद में मीमकॉइन Dogecoin (Doge) ट्रेंड करने लगा। खबर के बाद Doge की कीमत को लेकर लोगों ने सर्चिंग भी शुरू कर दी। हालाँकि खबर के बाद में Dogecoin की कीमत में कोई बढ़ा बदलाव नहीं आया, लेकिन जैसे ही मार्केट में यह खबर फैली कि Dogecoin के साथ Musk की कोई डील नहीं हुई, तो Dogecoin की कीमत में मामूली गिरावट आई। जहाँ खबर लिखे जाने तक Dogecoin $0.1354 (भारतीय रुपयों में 11.20 रूपए) के आसपास ट्रेड कर रहा था। 

यह भी पढ़िए : Hamster Kombat Mini Game क्या है, यह कैसे खेला जाता है?

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.